Who We Are?

Our Mission - लक्ष्य

कहना सुनना मेरा पहले भी होता था लेकिन सुनने वालों का दायरा भी कम था , जो जहन  में होता है उसे कह लेता हूँ  लिखना मुझे पसंद है और लाजमी है कि मैं आपसे साझा करूंगा।

मैं बिना थके बस चलता ही रहा दिल में जरूर बहुत कोई दबी  ख्वाहिशें थी जो आप भी मानेंगे की ख्वाहिशें ही हमें चलाती हैं। 
मेरे पास बहुत सारे मोती हैं जो मुझे बड़े लोगों से मिले हैं जो मैं  आप लोगों के साथ साझा करता रहूँगा। 

 जीवन की रफ्तार पर बड़ी ही मिश्रित भावनायें उमड़ती हैं। और साथ ही मैं जीवन की गति को नाप लेता हूँ। घूमना फिरना तस्वीरें लेना मेरा शौक रहा है और जहां में नहीं जा पाता हूं तो मुझे बहुत आहाद भी होता है और मन को थामने का मन सा भी करता है।

यादें पुरवाई की ताजा झोका सी होती है जो मैंने देखा जो महसूस किया वो अपने माध्यम से उसका विश्लेषण आप तक पहुंचाना चाहूँगा  और जो दिल को छू लेने वाली बात है वो यह कि मैंने जो स्टेप बाय स्टेप सीखा जाना उसका मैं खुद को तहे दिल से शुक्रिया कहूँगा और वक्त का जिसने मजबूत आधार के साथ स्नेहमयी तराश देने में मेरा साथ दिया, अतीत से चिपको मत लेकिन अच्छे पलों  को जरूर पुनः जियो।

मौसम कितना भी बदमिजाज हो मगर परिंदे फिर भी भोर में निकलते हैं। समय की तेज धारा में बहते पलों को खंगाल कर  निकालने की कोशिश करता रहूँगा। जिंदगी तेरा बहुत शुक्रिया..

विचार

सैर कर दुनिया की गाफिल जिंदगानी फिर कहाँ 

छुट्टियां केवल रोजमर्रा के काम से हमें अलहदा नहीं करती बल्कि जहन को तरोताजा करती हैं ,एक विराम के बाद। तस्वीरें खींचना मेरा शौक है लेकिन यकीनन यह उस जगह पर कई मर्तबा जाने का मुफ्त टिकट है. आप तस्वीरों से आती उस तरंग को महसूस कर सकते हैं जो आंखों से गुजरते वक्त दिल में महसूस होती है जीवन संपूर्ण रूप से आनंदित होकर जीने के लिए है। 


हिंदी हमारी भाषा है उसे सहेजना और आगे बढ़ाना हमारी जिम्मेदारी है हमारा मानना है कि हिंदी को बढ़ावा देने की शुरुआत घर से ही होनी चाहिए। साहित्य में विशेष रूचि रखना ही मेरा लक्ष्य है और कहना भी यही है कि अंग्रेजी स्टेटस सिंबल बन गई है , अंग्रेजी के लिए लोग राष्ट्रभाषा को भूलने के लिए तैयार हैं ऐसा नहीं होना चाहिए। इसलिए मैंने जो चुना है श्रेष्ठ एवं उत्तम है और आने वाली पीढ़ी को  यही संदेश देना चाहूंगा कि जो भी रचनाएं एवं पोस्ट डालें एवं पढ़ें वे साहित्य से जुड़ी हो यही मेरा मानना है कि अपनी क्षमता का आकलन करके नए लक्ष्यों की तरफ कदम बढ़ाना निश्चित रूप से हमारा सकारात्मक आत्मविश्वास की गहराई को प्रदर्शित करता है।